Wrestler Protest: आज दिल्ली कूच करेंगे खाप चौधरी और राकेश टिकैत, देंगे पहलवानों को समर्थन...बनाएंगे रणनीति

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 09:53 AM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कुमार): दिल्ली में जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर रविवार यानी 7 मई को उत्तर प्रदेश, हरियाणा ,राजस्थान और पंजाब के खाप चौधरी पहुंचेंगे। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद से खाप चौधरियों के साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि, खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए 7 मई को धरने पर पहुंचकर खाप चौधरी आगे की रणनीति तैयार करेंगे। खिलाड़ियों को समर्थन देने का ऐलान उन्होंने पहले ही कर दिया था।



बता दें कि, दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने को लेकर 2 दिन पहले मुजफ्फरनगर के सोरम गांव में स्थित ऐतिहासिक चौपाल पर दर्जनभर खापों के चौधरियों की एक आपातकालीन बैठक हुई थी। जिसमें यह फैसला लिया गया था कि, 7 मई को उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब से खापों के चौधरी जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर पहुंचेंगे। जहां पर आपस में बातचीत कर आगे की रणनीति तय की जाएगी कि किस तरह सरकार पर दबाव बनाकर खिलाड़ियों को न्याय दिलाया जा सकें।



मिली जानकारी के मुताबिक, जनपद से आज खाप चौधरियों के साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी दिल्ली की ओर कूच करेंगे। जिसकी जानकारी देते हुए उन्होंने खुद बताया कि, बिल्कुल हम भी जंतर-मंतर पर जाएंगे एवं खाप चौधरी भी वहां पर जाएंगे और वहां बैठकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। आज रणनीति बनाई जाएगी और खाप इसमें फ्रंट पर रहेगी और वह फिर जिस-जिस को भी आदेशित करेगी, कि क्या करना है, उसी के आधार पर फिर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।



अधिकारियों से करेंगे बातचीतः राकेश टिकैत
राकेश टिकैत ने बताया कि, हम यह भी चाहेंगे कि अधिकारियों से भी बातचीत हो। दिल्ली पुलिस के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों से भी बातचीत होनी चाहिए, देखो रिपोर्ट दर्ज हुई है तो गिरफ्तारी हो एवं जो आम आदमी के साथ में होता है वही हो। उन्होंने कहा कि हम बात करेंगे कि, रिपोर्ट दर्ज हो गई और अब गिरफ्तारी करके आप जांच कर लो। अगर किसी और की भी रिपोर्ट दर्ज होती तो उसकी गिरफ्तारी होती इनकी क्यों नहीं हुई, आप उनको गिरफ्तार करो। खिलाड़ियों का अपमान है तो देश का अपमान है। उन्होंने कहा कि आज वहां बैठकर सलाह मशवरा करेंगे और आगे की रणनीति तैयार करेंगे। इसके बाद आज करीब 3:00 या 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी देंगे। 

Content Editor

Pooja Gill