Wrestlers Protest: धरने पर बैठे पहलवानों ने लिया बड़ा फैसला, आज शाम 6 बजे गंगा में प्रवाहित करेंगे सारे मेडल

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 01:59 PM (IST)

लखनऊ/ दिल्ली: जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने इंसाफ न मिलने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सारे पहलवान आज शाम 6 बजे गंगा नदी में अपने मेडल प्रवाहित करने जाएंगे। इस बात की जानकारी खुद पहलवान बजरंग पुनिया ने ट्वीट (Bajrag Punia Tweet) कर दी है। दरअसल, काफी समय से न्याय की मांग को लेकर धरना दे रहे पहलवानों ने इंसाफ न मिलने के बाद ये फैसला लिया है। ट्वीट में बजरंग पुनिया ने ये भी लिखा कि इस महान देश के हम सदा आभारी रहेंगे।



पहलवान बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर कहा कि 28 मई को जो सब कुछ हमारे साथ हुआ वो आप सब लोगों ने देखा। पुलिस ने हमारे साथ क्या व्यवहार किया। कितनी बर्बरता के साथ गिरफ्तार किया। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या महिला पहलवानों ने इंसाफ की मांग करके कोई अपराध कर दिया है।

उन्होंने कहा कि आज हमें वो पल याद आ रहे है जब हमने ये सारे मेडल जीते थे। लेकिन आज सोच रहे है कि आखिर क्यों जीते थे। क्या इसलिए जीते थे कि तंत्र हमारे साथ घटिया व्यवहार करें। हमें घसीटे और फिर अपराधी बना दे।



बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के साथ-साथ आयोजकों और उनके समर्थकों के खिलाफ दंगा करने तथा सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने उन्हें रविवार को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत' के लिए नये संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश करने के बाद कानून-व्यवस्था के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया था। आंदोलनकारी पहलवानों में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता विनेश फोगाट शामिल हैं। पहलवानों के साथ जो बर्बरता हुई, इसके बाद अब पहलवानों ने अपने सारे मेडल गंगा नदी में प्रवाहित करने का फैसला लिया है। 

Content Editor

Harman Kaur