शिक्षकों के तबादले को लेकर भाजपा नेता ने दिखाए बगावती तेवर, योगी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 12:11 PM (IST)

इलाहाबादः परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के किए गए ऑनलाइन अंतर्जनपदीय तबादलों को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य डॉ यज्ञदत्त शर्मा ने अपने बगावती तेवर दिखाए हैं। जिसके चलते शिक्षकों की नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने सीएम योगी को खुला पत्र लिखा है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेश सरकार सख्त है, लेकिन नौकरशाही पूरी तरह से बेलगाम हो चुकी है। विधायकों के पत्रों का प्रोटोकाल के तहत जवाब भी अधिकारी नहीं दे रहे हैं। डॉ शर्मा ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में बन रहे इस माहौल से भाजपा का आम कार्यकर्ता भी हताश और निराश है। उन्होंने इस स्थिति को पार्टी के लिए नुकसानदेह बताते हुए कहा है कि पत्र के जरिए मैं केवल पार्टी को संकेत कर रहा हूं।

उन्होंने सीएम योगी के कार्यकाल की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सरकार से करते हुए पत्र में सचेत किया कि उनके कार्यकाल में भी कार्यकर्ताओं की घोर उपेक्षा हुई थी। जिसके बाद कार्यकर्ताओं के घर बैठ जाने से चुनाव बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बन पाई थी। उन्होंने पत्र के जरिए सीएम योगी को तबादले से छूटे शिक्षकों और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर आगाह किया है। 

बता दें कि यज्ञदत्त ने 3 जुलाई को सीएम योगी को यह पत्र भेजा है। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि कई जनपदों से एक भी शिक्षक का तबादला नहीं हुआ है। जबकि कई विकलांग, गम्भीर बीमारी से पीड़ित शिक्षक और सरकारी सेवा में कार्यरत पति-पत्नी के तबादले नहीं किए गए हैं। जिससे शिक्षकों के साथ ही साथ पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में भी गहरा असंतोष व्याप्त है। 

उन्होंने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अधिक से अधिक शिक्षकों के तबादले करने का भी सरकार को सुझाव दिया है। इसके साथ ही बेसिक में 68 हजार शिक्षकों की होने जा रही भर्ती से रिक्त पदों को भरे जाने के बारे में भी पत्र में लिखा है। 

Ruby