‘गलत गैस देने से मरीजों की मौत के जिम्मेदार CM योगी दें इस्तीफा’

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली/वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सुंदरलाल अस्पताल में एनेस्थिसिया की जगह इंडस्ट्री गैस देने से 14 मरीजों की मौत हो गई थी। इस मामले में कांग्रेस ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सुंदरलाल अस्पताल में शल्य चिकित्सा के लिए मरीजों को एनेस्थिसिया की जगह इंडस्ट्री गैस दी जा रही है। इससे पहले जून में इसी तरह से मरीजों के साथ खिलवाड़ करने से इस अस्पताल में 14 लोगों की मौत हो गई थी। मामला इलाहाबाद उच्च न्यायालय पहुंचा तो इसकी जांच कराई गई।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में मरीजों के साथ लगातार खिलवाड़ हो रहा है। गोरखपुर में बच्चों की मौत के बाद राज्य सरकार की लापरवाही का बड़ा मामला अब प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में सामने आया है। उन्होंने इसे गंभीर अपराध करार देते हुए मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की और कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि जांच से पता चला है कि इंडस्ट्री गैस की आपूर्ति इलाहाबाद से भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक की कंपनी द्वारा की जाती है। इसे आपराधिक लापरवाही बताते हुए उन्होंने भाजपा विधायक तथा अस्पताल प्रशासन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की।