कोरोना के प्रति सड़क पर उतरे "यमराज", लोगों को जागरूक कर कहा- मास्क जरूर पहनें वर्ना...

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 01:17 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना को लेकर तमाम चेतावनी और हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी लोग जागरूक नही हो रहे हैं। संक्रमण के खतरों के प्रति लोगों को सचेत करने के लिए प्रयागराज यातायात पुलिस ने एक नया प्रयोग किया है। प्रयागराज की सड़कों पर नाटक के कलाकारों को यमराज और यमदूत बना कर सड़क पर उतारा गया। यमराज ने लोगों को मास्क और हेलमेट लगाने की नसीहत दी साथ ही चेताया कि ऐसा नहीं करने पर जान मुश्किल में पड़ सकती है। सिविल लाइन के सुभाष चौराहे पर यमराज बने नाटक के कलाकार ने लोगों को मास्क भी वितरित किया।


बता दें कि यातायात महीने के दौरान पुलिस नए  प्रयोग से लोगों को जागरूक कर रही है और संदेश दे रही है कि मास्क ज़रूर पहने। सड़कों पर जब यमराज ने लोगों को चेताया तो लोगों ने मास्क ना लगाने के तरह-तरह के बहाने भी बताएं किसी ने कहा कि हम जल्दी में भूल गए किसी ने कहा हमें कुछ दूरी पर ही जाना है तो किसी ने कहा कि मास्क खरीदने ही जा रहा हूं। नाटक कलाकारों ने जो लोग मास्क नहीं लगा रहे थे उनको कहा कि कोरोना वायरस एक जानलेवा बीमारी है ऐसे में मास्क बेहद जरूरी है नहीं तो आप अगर संक्रमण के शिकार हो गए तो बेहद परेशानी होगी और जान को भी खतरा है।

एसपी यातायात अखिलेश भदौरिया और सीओ यातायात शुभम के निर्देश में इस अभियान को प्रयागराज में चलाया जा रहा है। पूरे ट्रैफिक माह के दौरान जनपद प्रयागराज पुलिस ने नए-नए प्रयोगों से लोगो को जागरूकता की अपील की है जिससे ट्रैफिक माह में  जनपद को यातायात में उत्कृष्ट बनाया जा सके।

 

 

Umakant yadav