यमुना अथॉरिटी की बैठक, जेवर एयरपोर्ट व Film city को लेकर पास हुए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 08:36 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण पर घोषणा के बाद इस पर सरकार व प्रशासन तेजी से काम कर रहे है। यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 68वीं बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें जेवर एयरपोर्ट व फ़िल्म सिटी को लेकर कई प्रस्ताव पास हुए ताकि औधोगिक, किसान, मजदूर, व अन्य सेक्टरों को कैसे बढ़ावा मिले उसपर निर्णय लिया गया।

बता दें कि बैठक में मल्टी मॉडल अर्बन ट्रांजिट की फिजिबिल्टी स्टडी, ग्रीनफील्ड, स्मार्ट सिटी, फ़िल्म सिटी व एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों को राहत जैसे कई मुद्दो पर विचार विमर्श किया गया।

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 21 में औधोगिक क्षेत्र में प्रस्तावित फ़िल्म सिटी के लिए 780 एकड़ व 220 एकड़ में व्यवसाय उपयोग क्षेत्र में वाणिज्यिक गतिविधियों को शामिल करते हुए कुल 1000 एकड़ जमीन अलॉट यीडा ने की है। यह प्रस्तावित फ़िल्म सिटी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर से करीब 6 किमी पहले व इस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से करीब 12 किमी दूरी पर स्थित है।

इसके साथ ही यीडा ने बोर्ड मीटिंग में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट क्षेत्र में बेहतर कनेक्टविटी को लेकर मैं राइट्स द्वारा प्रस्तुत मल्टी मॉडल अर्बन ट्रांजिट की फिजिबिल्टी स्टडी पर विचार किया और इन विकल्पों पर जोर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static