योग गुरू का दावा- भारत से विदेशी कंपनियों को 5 साल में मिल जाएगा मोक्ष

punjabkesari.in Monday, May 01, 2017 - 09:23 AM (IST)

सहारनपुर: पंतजलि योगपीठ के संस्थापक योग गुरू बाबा रामदेव ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब लग रहा उत्तर प्रदेश मे कोई सरकार चल रही है। राजा वही अच्छा होता है जिसकी जनता से कोई दूरी ना हो।

बाबा रामदेव सहारनपुर में योगी पदमश्री भारत भूषण के जन्मोत्सव पर आयोजित एक समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। बाबा रामदेव ने कहा कि आज जितनी भी विदेशी कम्पनियां भारत में अपने उत्पाद बेच रही हैं, वे सभी इस्ट इंडिया कम्पनी जैसी ही हैं। इस्ट इंडिया कम्पनी भी भारत में व्यापार करने नहीं आई थी बल्कि भारत को लूटने आई थी। उसी तरह आज जो विदेशी कम्पनियां यहां व्यापार कर रही हैं उनका उदेश्य भी भारत का विकास नहीं बल्कि भारत को लूटना है। उन्होंने कहा कि पतंजलि अगले पांच वर्षों में इन विदेशी कम्पनियों को मोक्ष दे देगी।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि अगले पांच वर्षों में देश के लाखों युवाओं को रोजगार देगी। वह भारतीय किसानों को अपने साथ जोड़कर उन्हें खेती की नई तकनीक की जानकारी देगी और उनका उत्पादन बढ़ाते हुए उन्हें फसल का अच्छा दाम देगी। रामदेव ने कहा कि पंतजलि का एक-एक रूपया भारत देश के लिए है। पतंजलि देश के युवा नौजनवानों को रोजगार देने का काम कर रही है और आने वाले समय में इसी तरह देश के युवाओं को रोजगार देती रहेगी।