योगी के मंत्रियों की करतूत, दिव्यांगों के साथ किया भद्दा मजाक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 11:34 AM (IST)

कन्नौजः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगों के उत्थान के लिए भले ही चिंतित रहते हो, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री दिव्यांगों के साथ किस तरह से भद्दा मजाक करते हैं, इसकी बानगी कन्नौज जिले में देखने को मिली। यहां प्रदेश सरकार के 2 राज्य मंत्रियों ने दिव्यांगों को ऐसे उपकरण बांटे जो उनके किसी काम के नहीं। वहीं दिव्यांग उपकरण पाकर मायूस नजर आए।

जानकारी के अनुसार जिले के विकास भवन परिसर में दिव्यांग उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें सूबे की खनन राज्य मंत्री अर्चना पांडेय व कन्नौज जिले के प्रभारी व बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह मुख्य रूप से अतिथि थे। 2 मंत्रियों द्वारा दिव्यांगों को उपकरण बांटे गए। जब पैरों से दिव्यांगों को मंत्री द्वारा बैसाखी वितरण किया गया तो दिव्यांगों ने बैसाखी लेने से मना कर दिया।

उनका कहना था कि उनको 2 बैसाखियों की जरुरत है। जबकि उनको 1 मिल रही है, वो भी बहुत छोटी वो उनके किसी काम की नहीं है। वहीं मंत्री जी ने खाना पूर्ति करते हुए दिव्यांगों को टरका दिया। मायूस दिव्यांग छोटी बैसाखी लेने को मजबूर हो गए।दिव्यांगों की मानें तो 1 साल बाद उनको उपकरण मिलने का समय आया तो उसमें भी उनके साथ मजाक कर दिया गया। जिनको दो बैसाखी की जरूरत थी उनको एक दी गई वो भी छोटी, जो हमारे किसी काम की नहीं है।