योगी सरकार अब हर जिले में बनाएगी गौशालाः गिरीश चन्द्र

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 11:58 AM (IST)

लखनऊः यूपी की योगी सरकार अब हर जिले में गौशाला खोलेगी। यह जानकारी प्रदेश के नगर विकास, अभाव, सहायता एवं पुनर्वास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने दी। यादव शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में जन समस्याओं के समाधान के लिए आए थे।

उन्होंने कहा कि सरकार की हर जिले में गौशाला निर्माण की योजना है। ओडीएफ के तहत सबसे पहले गंगा के किनारे बसे शहरों में होगा यह काम होगा। प्रदेश मुख्यालय में राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति भी जनसमस्याओं के समाधान के लिए फरियादियों की समस्या सुनी।

यादव ने कहा कि सपा शासन में जमीन, मकान और सरकारी सम्पत्तियों पर कब्जे की शिकायते अधिक संख्या में आई हैं। त्वरित कार्यवाही के लिए जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कब्जेदार कितने भी रसूखदार हो दोषी बख्से नहीं जाएंगे।

यह भी कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में गौशाला बनाने का योजना पर काम कर रही है शीघ्र ही हर जिले में गौशाला बनेगी। जिनमें आवारा पशुओं और गायो को रखा जाएगा। सॉलिड बेस्ट मैनेजमैंट के अधूरे छूटे कार्यों तथा नयी योजनाओं को प्रभावी रूप से पूर्ण करने एवं संचालित करने की योजना पर सरकार काम कर रही है

उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ के स्वच्छता मिशन के तहत नगर विकास विभाग प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चला रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना पर काम न करने से गरीबों को आवास से वंचित किया गया।

UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-