योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष के पास करने के लिए कोई काम नहीं

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 02:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 2019 के अद्र्ध कुंभ को कुंभ का नाम दिए जाने पर विपक्ष की आलोचना का कड़ा जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष के पास करने के लिए कोई काम नहीं है।  

योगी आदित्यनाथ ने कहा‘‘जब समूचा देश सैन्य बलों के साहस और पराक्रम से गर्व महसूस कर रहा था तब वे :विरोधी पार्टियां सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे। जब पूरा विश्व दिव्य और भव्य कुंभ की सराहना और प्रशंसा कर रहा है तब वे विपक्षी दल गर्व महसूस करने के बजाय इस बात पर दुख व्यक्त कर रहे है कि आखिर अद्र्ध कुंभ को कुंभ क्यों कर दिया गया ?‘‘  

मुख्यमंत्री ने कहा‘‘कुंभ के आयोजन में दो ताकतें लगी थीं। एक सात्विक ताकत थी जो चाहती थी किसी भी तरह से आस्था और विश्वास का आयोजन सफल हो। लेकिन इसके साथ ही एक बड़ा वर्ग ऐसा भी था जो भारत, भारतीयता और सनातन हिन्दू धर्म के बारे में दुष्प्रचार भी कर रहा था । ऐसे लोगों की परवाह किए बिना हम आगे बढ़ते रहे और सफल कुंभ आयोजन के अपने मिशन में कामयाब हुए। इस काम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे प्रेरणा स्रोत थे।‘’ उन्होंने दावा किया कि हमने ‘स्वच्छ कुंभ सुरक्षित कुंभ’ का सफल आयोजन किया । 

Ruby