पिछली सरकार के कार्यकाल में सुस्त पड़ी विकास की रफ्तार ने पकड़ी तेजी: योगी

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 09:32 AM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी को षड्यंत्रकारी करार देते हुए कहा कि भ्रष्ट आचरण वाली पिछली सरकार के कार्यकाल में सुस्त पड़ी विकास की रफ्तार ने अब तेजी पकड़ी है। जिसका फायदा किसान, नौजवान समेत समाज के हर तबके को मिल रहा है।

काकोरी कांड के महानायक अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह की जन्मस्थली नवादा दरोंबस्त में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने डिग्री कॉलेज और नदी पर पुल समेत 249 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। सपा पर हमलावर होते हुए योगी ने कहा कि यह लोग गो तस्करों के मददगार है। यही नहीं, यह लोग गाय आदि से दूध निकालने के बाद जबरदस्ती उनको खेतों में छोड़ रहे हैं, जबकि छोड़ी गई गोमाता की जिम्मेदारी उठाने का जिम्मा बीजेपी उठा रही है।

उन्होंने कहा कि देश में न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली जनसभा शाहजहांपुर में ही की थी जिसमें उन्होंने गरीब किसानों का कर्ज माफ किया, लेकिन विपक्षी सरकारों ने उसको भी मुद्दा बनाया। उन्होंने कहा कि जनवरी में वह युवाओं के लिए सवा लाख नौकरियां लेकर आ रहे हैं, जिसमें 69 हजार शिक्षकों एवं पुलिस विभाग में 50 हजार पदों पर भर्ती निकल रही है। 

Deepika Rajput