'योगी आदित्यनाथ का बजट बुंदेलखंड के लिए खाली डिब्बा'

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 11:33 AM (IST)

झांसीः योगी सरकार के वर्ष 2019-20 के लिए लाए गए भारी भरकम बजट को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने खाली डिब्बा, खाली बोतल जैसा बताया। योगी सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि बुंदेलखंड के मरणासन्न परंपरागत उद्योगों के लिए बजट में कुछ नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि पिछले बजट में भी बुंदेलखंड के लिए कई योजनाएं लाई गईं थी, लेकिन कितनी योजनाएं शुरू हुई यह सभी को ज्ञात है। बुंदेलखंड में उद्योग बर्बाद हैं। परंपरागत उद्योगों के लिए कुछ नहीं। यहां पानी की व्यवस्था के लिए जो भी धनराशि जारी की गई है वह तो मूलभूत आवश्यकता है। पानी की व्यवस्था करना तो जरूरी था अगर यह सरकार यह भी नहीं करेगी तो और क्या करेगी। न तो उद्योगों के लिए कुछ ठोस किया और न ही किसानों के लिए। कुल मिलाकर योगी का बजट खाली डिब्बा और खाली बोतल जैसा है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री अजय सूद ने इसे किसान विरोधी, नौजवान विरोधी बजट बताया है, जिसमें किसी के लिए कोई व्यवहारिक पहल नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सपनों का एक जंबो बजट पेश तो कर दिया है, लेकिन इसमें व्यवहारिकता पूरी तरह से नदारद है। 

Deepika Rajput