विकास कार्यों में तेजी के साथ कानून-व्यवस्था हो दुरुस्त: योगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 02:17 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों में तेजी लाने के साथ ही कानून-व्यवस्था की स्थिति और मजबूत बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने एक समीक्षा बैठक के दौरान विकास परियोजनाओं को युद्धस्तर पर पूरा करने और अपराध की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने मंडलायुक्त से कहा कि जेलों में अपराधियों पर पूरी तरह से लगाम लगाने के लिए दूसरे जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों से औचक निरीक्षण कराए जाएं। जिलाअधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक जन प्रतिनिधियों के अलावा आम जनता से नियमित तौर पर एक घंटे मुलाकात और अपराधिक घटनाओं पर सप्ताह में एक बार समीक्षा करें। नाकबपोशों वाहन चालकों की जांच की जाएं ताकि अपराधियों को मौका न मिले। उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों पर नजर रखने के साथ ही बिना किसी पूर्वाग्रह के उन पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। योगी ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के काम में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि दीनापुर और गोइठहां के कार्यों की सीसीटीवी के जारिए रोजना नजर रखने की व्यवस्था की जाए ताकि वास्तविक स्थिति की जानकारी मिलती रहे।

मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन चौका घाट-लहरतारा फ्लाईओवर का काम हर हाल में इस वर्ष दिसंबर तक पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा एवं गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखने को कहा है। इस फ्लाईओवर का करीब 75 फीसदी हिस्सा तैयार हो चुका है। योगी ने बिजली व्यवस्था और दुरुस्त करने के लिए शहर के सभी हिस्सों में भूमिगत बिजली आपूर्ति व्यवस्था करने विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के काम में तेजी लाने को कहा है।

Deepika Rajput