कश्मीरी छात्रों से मिले योगी आदित्यनाथ, कहा- बिना संवाद के संभव नहीं है विकास

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 12:15 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर और विभिन्न मुस्लिम विश्वविद्यालयों से आए कश्मीरी छात्रों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास पर सीएम ने छात्रों का स्वागत किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि किसी बात पर आपको असहमति जताने का अधिकार है। हम लोकतांत्रिक समाज में रह रहे हैं। किसी भी मसले पर संवाद जरूरी है। बिना संवाद के विकास संभव नहीं है। 

उन्होंने कहा कि छात्र यहां जिस मकसद से आए हैं, उसे पूरा करें। राज्य सरकार उनकी सुविधा और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेगी। उन्होंने छात्रों से उनकी समस्याएं पूछी और कहा कि सरकार इसके समाधान का पूरा प्रयास करेगी। उन्होंनें कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में राजनीति चरम पर है। योगी ने छात्रों से धारा 370 हटाए जाने को लेकर भी सवाल पूछे और कहा कि यह गोपनीय है। उनका जवाब भी गोपनीय रहेगा।

बता देंं कि, सीएम योगी ने एएमयू के 40 छात्रों को भी संवाद में आने का न्योता दिया था, लेकिन उनमें से कोई नहीं आया। एएमयू के छात्रों का कहना था कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह उन्हें बुलाएंगे तो वो जाने को तैयार है। योगी आदित्यनाथ से उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होगा।

Deepika Rajput