मथुरा दौरे के दूसरे दिन श्री कृष्ण जन्मस्थान पहुंचे योगी आदित्यनाथ, ठाकुर जी के किए दर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 11:03 AM (IST)

मथुरा: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय मथुरा प्रवास के दौरान दूसरे दिन यानी कि आज श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले ठाकुर केशव देव महाराज के दर्शन किए। यहां से वह योगमाया मंदिर पहुंचे। उन्होंने गर्भगृह में भी दर्शन किए। भागवत भवन में उन्होंने जुगल सरकार की पूजा अर्चना कर आरती की।  सीएम बुधवार सुबह आझई में भक्ति वेदांत गुरुकुल में कृष्ण बलराम के मंदिर और दूध डेयरी का लोकार्पण भी करेंगे। बता दें कि इसके साथ ही योगी ने जन्मस्थान में निर्माणाधीन लीला मंच के बारे में जानकारी की। इसके बाद योगी वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी स्थित गेस्ट हाउस के लिए निकल गए। यूनिवर्सिटी परिसर में उन्होंने पौधारोपण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ अपने दो दिवसीय प्रवास पर मंगलवार को मथुरा पहुंचे थे। उन्हें कल शाम को सांसद हेमामालिनी अभिनीत महारास की प्रस्तुति में जवाहरबाग में शामिल होना था लेकिन यह कार्यक्रम बारिश के चलते स्थगित हो गया था। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के बारे में परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र ने बताया कि अब यह कार्यक्रम बुधवार रात को आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तकरीबन समय पर पहुंच चुके थे, लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही दर्शक बारिश शुरू हो जाने के चलते कार्यक्रम स्थल से जाने लगे। इसके बाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। इस कार्यक्रम में भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी के अलौकिक प्रेम की शुरुआत और बाद की लीलाओं के नयनाभिराम दृश्य प्रस्तुत किए जाएंगे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj