पांच साल में UP में सुरक्षा का माहौल बनाया: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 06:26 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दंगों और उपद्रवों की विभीषिका झेलने पर मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है जिसे भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार की उपलब्धि माना जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वर्चुअल रैली जन चौपाल को संबोधित करते हुए योगी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने जिस प्रतिबद्धता के साथ समाज के प्रत्येक वर्ग के लिये कार्य किया है। आज वो जनसमर्थन के रूप में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण के चुनाव में जहां मतदान होना है, वहां 21 विधानसभा क्षेत्रों में 2017 से पहले आमजन की सुरक्षा और कानून व्यवस्था एक चुनौती थी। मुजफ्फरनगर दंगों की आग में झुलसता था वहीं मेरठ में उपद्रवियों ने भय का माहौल पैदा किया। बहन बेटियों के लिये घर से बाहर निकलना चुनौती भरा था। सुरक्षा की स्थिति चिंतनीय थी।

योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने अराजक तत्वों और माफियाओं को उनके असली ठिकाने पर पहुंचाया जिसके चलते इन क्षेत्रों में आज सुरक्षा का वातावरण बना है। बेटियां सुरक्षित है। नौजवान,किसान को अवसर मिल रहे है वहीं व्यापारी को सुरक्षा का वातावरण मिला है। इसे भाजपा की डबल इंजन की सरकार की उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो करोड़ 54 लाख किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के साथ जुडें हैं। वहीं एक करोड़ दिव्यांग और बुजुर्गो को हर माह 12 हजार रूपये की मासिक पेंशन उपलब्ध करायी जा रही है। कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिये सरकार ने मुफ्त टीकाकरण की सुविधा प्रदान की। 15 करोड़ लोगों को राशन की डबल डोज दी जा रही है। हर मुद्दे पर अच्छा कार्य करने का प्रयास हुआ।

योगी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुये कहा कि चुनाव में अति आत्मविश्वास सदैव घातक रहा है। इसलिये भाजपा कार्यकर्ताओं और बूथ स्तर के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बढ जाती है। मुख्य चुनौती कोरोना की थर्ड वेब की देखने को मिली है जिसका असर आठ दस दिनों में काफी कम होती दिखायी देगी। 15 दिन पहले प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख से ऊपर हो गयी थी जो आज 53 हजार में सीमित रह गयी है। लगातार कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है।

यूपी में अब तक 36 करोड़ वैक्सीन की डोज प्रदान की जा चुकी है। 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के 99 फीसदी लोगों को कोरोना की पहली खुराक मिल चुकी है जबकि 70 फीसदी दोनो खुराक ले चुके है। उनका लक्ष्य है कि चुनाव तक 90 फीसदी से अधिक लोगों को कोरोना की दोनो डोज लग जायें। 72 हजार निगरानी समिति गांव गांव जाकर तत्परता से काम कर रही हैं। भाजपा ने बगैर भेदभाव सभी वर्गो के लिये काम किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदान कराने का प्रयास करें। यदि वे इसमे सफल होते हैं तो भाजपा को 2017 से भी बड़ी जीत हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static