उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से नियंत्रण में हैं नक्सली गतिविधियां: योगी

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 05:18 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों की समीक्षा बैठक में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में नक्सली गतिविधियां पूरी तरह नियंत्रण में हैं और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी विकास का पहिया घूम रहा है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने बताया कि मिर्जापुर में पीएसी की एक कंपनी और सोनभद्र में 5 कंपनी, एक प्लाटून पीएसी एवं दो कंपनी सीआरपीएफ तैनात हैं। चंदौली में भी 2 कंपनी पीएसी एवं एक कंपनी सीआरपीएफ तैनात की गई है। स्थानीय पुलिस और इन सुरक्षाबलों द्वारा नक्सल प्रभावित एवं सीमावर्ती क्षेत्रों में कॉम्बिंग, सर्चिंग एवं पेट्रोलिंग की जाती है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर एटीएस और आतंकवाद निरोधी दस्ता भी कार्रवाई करता है, जिसके परिणामस्वरूप नक्सलवादी गतिविधियों पर नियंत्रण बना हुआ है।
PunjabKesari
बता दें कि, इस बैठक में सीएम योगी के अलावा नीतीश कुमार (बिहार), नवीन पटनायक (ओडिशा), कमलनाथ (मध्य प्रदेश), रघुवर दास (झारखंड), भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़) और नक्सलवाद से प्रभावित 10 राज्यों के शीर्ष पुलिस और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static