संवेदना के साथ मरीजों का इलाज कर बढ़ाएं मेडिकल कॉलेज की गरिमा: योगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 04:16 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी में दो दिवसीय दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज की सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का रविवार को उद्घाटन किया। साथ ही उपस्थित मेडिकल जगत के लोगों को संवेदनशील होकर मरीजों से व्यवहार और इलाज करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में लोगों की आथिक स्थिति ऐसी नहीं है कि सभी प्राइवेट अस्पतालों में महंगी स्वास्थ्य सेवाएं ले पाए। इसलिए वह सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में आते हैं। आप लोग संवेदनशील होकर एक मरीज को देखे और उसे सुविधाए दें तो उसकी आधी बीमारी तो खुद ही खत्म हो जाएगी। आपकी संवेदना और आपका मरीज के साथ व्यवहार, आपको एक बहुत अच्छे डॉक्टर के रूप में स्थापित कर सकता है और आपको एक नई पहचान दिला सकता है।

उन्होंने कहा कि आपको सोचना होगा कि हमारी डॉक्टरी की सेवा वंचित के लिए हो उसके लिए हो जो छूट चुका है। आम लोगों के लिए आपको तैयार होना होगा। जब मेडिकल कॉलेज में कोई जूनियर डॉक्टर मरीजों के परिजनों के साथ बदसलूकी करता है या मारपीट करता है और उसके बाद सब मिलकर धरना प्रदर्शन पर बैठ जाते हैं तो आप में और सामान्य नागरिक में कोई अंतर नहीं रह जाता है।

Deepika Rajput