सपा-बसपा को जिताने का मतलब अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 11:27 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सपा-बसपा गठबंधन पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा को जिताने का मतलब अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है। उत्तर प्रदेश की जनता जागरूक है, जानती है और अब ऐसा कभी नहीं करेगी।

सीएम ने कहा कि अखिलेश यादव अपने घर से बाहर निकले तो गांव के घरों की सच्चाई जानें। मैं सच्चाई बताऊं तो अखिलेश मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि अखिलेश सरकार के समय उत्तर प्रदेश में पीएम आवास योजना (शहरी) में केवल 20 हजार आवास सेंक्शन हुए। वहीं हमारी सरकार के अभी 23 महीने के कार्यकाल में 11 लाख से अधिक आवास गरीबों को मिल चुका है। पीएम आवास योजना (ग्रामीण) में अखिलेश की सरकार दो साल में 63 हजार से ज्यादा आवास नहीं दे पाई थी, जबकि हमारी सरकार के 23 महीने के कार्यकाल में 12 लाख आवास गरीबों को वितरित हो चुका है, जिसमें 10 लाख आवास बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने दो साल में केवल 40 लाख शौचालय बनवाए, हमारी सरकार ने दो साल में 1.71 करोड़ शौचालय बनाए हैं। अखिलेश की सरकार में किसी भी गरीब परिवार को बिजली कनेक्शन नहीं मिला था, जबकि हमारी सरकार ने कुल 1 करोड़ से अधिक और 74 लाख गरीबों को तो मुफ्त बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाया है।

उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में किसानों से सीधे न तो धान खरीदा जाता था न ही गेहूं। आलू, दलहन व तिलहन की तो कोई खरीद ही नहीं हो रही थी। उत्तर प्रदेश के अंदर खरीद पॉलिसी को लेकर कोई व्यवस्था नहीं थी। धान और गेहूं की उपज को अखिलेश सरकार सीधे नहीं खरीदती थी, एमएसपी तब तक बेईमानी है, जब तक सरकार किसान की उपज को सीधे नहीं खरीदती है। हमारी सरकार ने 2017 में किसानों से सीधे 37 एवं 2018 में 53 लाख मिट्रिक टन गेहूं खरीदा। 2011 से लेकर 2017 तक किसानों को गन्ना मूल्यों का भुगतान नहीं किया गया था। जबकि हमारी सरकार ने साल 2011-12 से लेकर 2017-18 तक का भी पूरा भुगतान किया है।

योगी ने कहा कि गन्ना किसानों को 56 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान हमारी सरकार ने किया है।अखिलेश यादव ने अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान इतना गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया, जितना हमारी सरकार ने मात्र डेढ़ साल में किया है। हमारी सरकार का कार्यकाल 2 वर्ष पूर्ण होने जा रहा है, लेकिन अभी तक एक भी दंगा नहीं हुआ। ये जो गुंडे, अपराधी पूर्ववर्ती सरकारों के संरक्षण में बड़े-बड़े अपराध करते थे, आज उनके बारे में हर व्यक्ति जानता है कि वे कहां चले गए। 

Deepika Rajput