योगी का गठबंधन पर हमला कहा-सपा-बसपा में शुरू हो गई “जूतमपैजार”

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 10:11 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में करारी हार की ओर अग्रसर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन में अभी से जूतमपैजार(जूतम-जूता) शुरू हो गई है। बांसडीह, कौड़ीराम और सहजनवा में आयोजित जनसभाओं में विपक्ष पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा ‘‘गठबंधन की मियाद केवल 23 मई तक है। सपा-बसपा के बीच चुनाव हारने के बाद बबुआ (अखिलेश यादव) बुआ ( मायावती) पर वोट की खरीद फरोख्त का आरोप लगाएगा, तो बुआ बबुआ पर गुंडागर्दी का आरोप लगाएगी। इन दोनों में खूनी संघर्ष भी शुरू हो सकता है इसलिए मैंने पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है ताकि प्रदेश में अराजकता न फैल पाए। ''       

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबका विकास किया, तुष्टिकरण किसी का नहीं किया और ये ही कारण है कि जनता   मोदी को वोट देना चाहती है। जनता खुद चुनाव लड़ रही है। योगी ने कहा कि ये नया और भ्रष्टाचार मुक्त हिंदुस्तान है, कांग्रेस के समय भ्रष्टाचार युक्त भारत था। भाजपा सरकार ने गौ माता को कटने नहीं दिया और न ही अवैध बूचड़खाने चलने दिए। जब विकास भाजपा ने किया तो वोट भी भाजपा को ही मिलना चाहिए।

योगी ने कहा कि बबुआ कहते हैं, योगी सरकार गुंडों को क्यों भगा रही है। जवाब में उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में 23 करोड़ जनता की सुरक्षा करनी है तो कानून व्यवस्था जरूरी है। सरकार बनते ही हमने इरादे साफ जाहिर कर दिए थे कि प्रदेश में कानून का राज होगा, गुंडों का नहीं। उन्होंने कहा कि मायावती ने बबुआ की पार्टी को नसीहत दी है की बसपा वालों से तमीज सीखो।

 

Ruby