प्रियंका के ट्वीट पर योगी का पलटवार- ये हितैषी तब कहां थे जब भुखमरी की कगार पर था किसान

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 12:26 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनावों का आगाज होने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में राजनीतिक दलों के एक दूसरे पर हमले तेज हो गए हैं। उनमें जुबानी जंग के साथ-साथ ट्विटर वॉर भी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के ट्वीट पर पलटवार किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के ये 'तथाकथित' हितैषी तब कहां थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था। इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22 प्रतिशत बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को भी प्रदेश में दोबारा शुरू किया गया है। किसान अब खुशहाल हैं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है हमने लंबित 57,800 करोड़ का गन्ना बकाया भुगतान किया है। ये रकम कई राज्यों के बजट से भी ज्यादा है। पिछली सपा-बसपा सरकारों ने गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया, जिससे किसान भुखमरी का शिकार हो रहा था।

बता दें कि, प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि गन्ना किसानों के परिवार दिन रात मेहनत करते हैं। मगर उत्तर प्रदेश सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ रुपये बकाया। मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।

 

Deepika Rajput