योगी का ममता बनर्जी पर हमला, कहा- बगदादी से "बगदीदी" बनने का आपका सपना तोड़कर रहेंगे

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 04:05 PM (IST)

लखनऊः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हुए हमले से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। बीजेपी नेता लगातार ममता सरकार पर हमलावर हो रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी से भयभीत ममता बंगाल में सभाओं के मंच तोड़कर, मजदूरों को पीटकर, रैलियां रद्द करवाकर बंगाल को क्या बनाना चाहती हैं? याद रखिए, बंगाल भारत का अभिन्न अंग है, बगदादी से प्रभावित होकर "बगदीदी" बनने का आपका सपना भारत मां के सच्चे सपूत वोट की चोट से तोड़कर रहेंगे। बाधाएं आती हैं आएं, घिरें प्रलय की घोर घटाएं, पांवों के नीचे अंगारे, सिर पर बरसें यदि ज्वालाएं, निज हाथों में हंसते-हंसते, आग लगाकर जलना होगा, कदम मिलाकर चलना होगा। भारत-रत्न वाजपेयी की यह कविता हमें हृदय से स्मरण है। तानाशाह दीदी जो भी करें, उनकी विदाई तय है।

वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि माना तुमने लिखा वीरता का नूतन इतिहास, भारत की गरिमा ने बढ़ छू लिया उच्च आकाश। बंग-भूमि का कण-कण तुमको सदा करेगा याद। किंतु ध्येय-पथ से न डिगा दे तुमको विजयोन्माद। महावीर जी की पंक्तियों से मैं बंगाल में बीजेपी के लाखों लोकतंत्र के पहरेदारों से लोकतंत्र की रक्षा की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि, कोलकता में मंगलवार को शाह के रोड शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इस दौरान तृणमूल की छात्र शाखा के सदस्यों ने शाह को काले झंडे दिखाए और उनके वाहन पर पत्थर और डंडे फेंके। साथ ही उन्होंने अमित शाह 'गो बैक' के नारे भी लगाए।
 

Deepika Rajput