यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे घोषित, योगी, अखिलेश और प्रियंका ने दी बधाई

6/27/2020 6:09:03 PM

लखनऊः यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पास हुए छात्रों को बधाई दी। सीएम योगी ने कहा कि एक जुलाई से मार्कशीट मिलनी शुरू होगी। छात्र -छात्रा मास्क लगा कर ही घर से मार्कशीट लेने निकले।

वहीं अखिलेश ने छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं!

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। आपकी कड़ी मेहनत आज रंग लाई। भविष्य में भी सफलता आपके कदम चूमे इसके लिए शुभकामनाएं।

बता दें कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। इस बार यूपी बोर्ड के रिजल्ट में बागपत का बोलबाला रहा, क्योंकि हाईस्कूल और इंटनमीडिएट के दोनों टॉपर बागपत के हैं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने खुद नतीजों का ऐलान करते हुए बताया कि 10वीं में 83.31 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। यानी कि 23.8 लाख बच्चे पास हुए हैं। वहीं 12वीं में 74.64 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। हाईस्कूल में बागपत की रिया जैन ने 96.67 मार्कस लेकर पहला स्थान हासिल किया है। वहीं इंटनमीडिएट में बागपत बडौत के अनुराग मलिक ने 97 फीसदी मार्कस लेकर टॉप किया है। पिछले वर्ष की तुलना से इसबार रिजल्ट के परिणाम बेहतर हैं। टॉपर्स को एक लाख रुपए और लैपटॉप दिए जाएंगे। 1 जुलाई को डिजीटल मार्कशीट जारी हो जाएंगी। 


 


Tamanna Bhardwaj

Related News