योगी और मौर्य की साख लगी दांव पर, बीजेपी को पछाड़ कर सपा आगे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 12:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे 14 मार्च यानी की आज घोषित होने हैं। वहीं सुबह के 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिणती में काफी उताव-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी बीजेपी का कमल आगे बढ़ता नजर आता है तो कभी सपा की साइकिल आगे निकलती नजर आती है। वहीं सपा फूलपुर में शुरू से आगे चल रही थी।

बता दें कि चौथे चरण की मतगणना आते-आते सपा योगी के गोरखपुर में भी भाजपा को पीछे छोड़ गई। डिप्टी सीएम की प्रतिष्ठा बनी फूलपुर लोकसभा सीट के रूझान सपा की जीत की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि अंतिम परिणाम आने बाकी है। ऐसे में कुछ भी हो सकता है।

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि कम मतदान होने की वजह से भाजपा को थोड़ा नुकसान हुआ है, लेकिन फाइनल रिजल्ट में हम ही जीतेंगे।

उधर, गोरखपुर में भाजपा के पीछे रहने की किसी उम्मीद नहीं थी, लेकिन वहां पर भी आठवें चरण के रिजल्ट आते-आते सपा भाजपा से 1500 से ज्यादा वोटों से आगे हो गई। सपा के प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद अब तक 44979 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ल को 43,456 वोट ही मिले हैं। जबकि फूलपुर में सपा के नागेंद्र प्रताप सिंह को 99557 वोट मिले हैं। भाजपा के कोशलेंद्र सिंह पटेल 82326 वोट लेकर पीछे चल रहे हैं।

दोनों ही सीटों पर सीएम योगी और डिप्टी सीएम की साख दांव पर लगी हुई है। वहीं आठवें चरण के रुझानों के बाद बीजेपी पीछे रहती नजर आ रही है।