चुनाव प्रचार पर लगे बैन के बाद योगी और मायावती के ट्विटर हैंडल हुए खामोश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 04:19 PM (IST)

लखनऊः चुनावी मौसम में हर रोज आक्रामक रहने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्विटर हैंडल खामोश हो गए हैं। चुनाव आयोग ने दोनों ही नेताओं पर चुनाव प्रचार को लेकर क्रमश: 72 घंटे और 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है।

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अली-बजरंगबली भाषण को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनके प्रचार अभियान पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा रखा है। मंगलवार सुबह 6 बजे से योगी पर लगे प्रतिबंध की शुरुआत हुई है। इस प्रतिबंध की वजह से योगी ना तो रैली कर सकते हैं, ना राजनीतिक बैठक और ना चुनाव से जुड़ी कोई बयानबाजी। चुनाव आयोग ने उन्हें सोशल मीडिया के इस्तेमाल से भी रोक रखा है। योगी के ट्विटर पर 15 अप्रैल को रात 9:43 मिनट पर अंतिम टिप्पणी की गई है।

मायावती ने गत 7 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद में चुनावी रैली के दौरान खासकर मुस्लिम समुदाय से वोट मांगा, जिसे आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सोमवार को किसी भी चुनावी गतिविधि में शामिल होने पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया। मायावती के ट्विटर हैंडल पर प्रतिबंध से पहले 14 अप्रैल को रात 9:08 मिनट पर अंतिम टिप्पणी है।

Deepika Rajput