योगी ने की शूटर प्रिया को 4.5 लाख रूपए की मदद की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 04:30 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शूटर प्रिया सिंह को जूनियर विश्व कप में भाग लेने के लिये 4.5 लाख रूपए की अार्थिक मदद देने की घोषणा की है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेरठ की खिलाड़ी प्रिया ने जर्मनी में होने वाले अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्टस फेडरेशन के जूनियर विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर वित्तीय सहायता मांगी थी।योगी ने शूटर प्रिया सिंह को 4.5 लाख रूपये की मदद देने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने मेरठ के जिलाधिकारी को खिलाड़ी को जर्मनी भिजवाने में लगने वाले खर्च की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने 19 वर्षीय महिला शूटर के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि “जैसे ही मुझे इसके बारे में पता चला, मैंने तुरंत राज्य सरकार द्वारा 4.5 लाख रुपये की राशि को मंजूरी दे दी।” उन्होंने कहा कि मेरठ जिला मजिस्ट्रेट से खिलाड़ी के वाहन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

मदद की जानकारी मिलते ही प्रिया और उसके परिजन खुश है। उनका कहना है कि इससे फिलहाल उनके जर्मनी में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का रास्ता तो साफ़ होगा लेकिन अभी वो किराये पर राइफल लेकर प्रैक्टिस करती है। अपनी रिफल लेने के लिए और ज्यादा पैसों की जरुरत है, जिसके लिए सरकार से दुबारा से मदद मांगेगी।

अपनी इच्छा पूरी होने पर प्रिया भी काफी खुश है। प्रिया ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा की वो देश का नाम काफी उच्चा करेंगी। साथ ही प्रिया का कहना है की उस की तरह और भी लड़कियां है जो अपनी क़ाबलियत से देश का नाम आगे कर सकती हैं। सरकार को उनकी भी मदद करनी चाहिए। 

Tamanna Bhardwaj