पुलिस को यम और नियम के साथ काम करना चाहिए, जनता का बल बनिए बला नहीं- योगी

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 05:30 PM (IST)

लखनऊः पुलिस वीक सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध को खत्म करने के लिए यूपी पुलिस अच्छा काम कर रही है। साथ ही सीएम ने पुलिस अधिकारी को नसीहत देते हुए कहा कि लापरवाही से होने वाली कोई भी वारदात पूरे पुलिस काे कटघरे में खड़ा कर देती है। इसलिए अधिकारी टाइम पास करने की नीयत से काम न करें।

योगी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को यम और नियम के साथ काम करना चाहिए। जनता का बल बनिए, जनता का बला मत बनिएगा। क्योंकि, कार्रवाई करते अच्छा नहीं लगता है। अच्छे कप्तानों के ट्रांसफर पर सुखद फीडबैक मिलता है, लेकिन खराब कप्तानी पर लोग खुशियां मनाते हैं।

सीएम ने एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी व एसपी स्तर के अधिकारियों को थानों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। कहा कि, पुलिस को आम जनता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। सभी अधिकारी आम जन के साथ अच्छा व्यवहार करें। जिससे आम जनता के अंदर पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े।

योगी ने कहा कि प्रदेश में लड़कियों पर हो रहे एसिड अटैक सबके लिए शोकिंग है। इसके लिए यूपी पुलिस को अपनी तकनीक बढ़ाने की जुरुरत है। उन्होंने कहा कि जो लोग मानवअधिकार को नहीं मानते हम उनके मानवअधिकार नहीं मानते हैं। उन्होंने कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए कहा कि ये सम्मेलन पुलिस के साथ संवाद करने का अच्छा साधन है।

Tamanna Bhardwaj