कल हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, नए चेहरों को जगह मिलने की उम्मीद

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 05:12 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कैबिनेट फेरबदल की अटकलों के बीच खबर सामने आ रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। दरअसल, सोमवार को योगी ने अपने सारे मंत्रियों को लखनऊ बुलाया है और उन्हें यहीं रुकने को कहा है।

मंत्रिमंडल विस्तार में 8-12 नए चेहरों को जगह मिल सकती है। फेरबदल में अच्छा काम करने वाले मंत्रियों का कद बढ़ सकता है। वहीं जिन मंत्रियों की परफॉर्मेंस सबसे ज्यादा खराब है, उनका हटना तय है। इससे पहले, शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चली। इस मुलाकात के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। इस मुलाकात के बाद से 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि, शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को दिल्ली बुलाया था। देर शाम अमित शाह के साथ दोनों नेताओं की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर नामों पर चर्चा हुई। साथ ही सीएम योगी को विस्तार के लिए दिन तय करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Deepika Rajput