योगी मंत्रिमंडल का राजभवन में रात्रिभोज आज, 7 बजे से शुरू हो जाएगा मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 12:13 PM (IST)

लखनऊ: शपथ ग्रहण के बाद राजभवन में सभी मंत्रियों को गुरुवार को लखनऊ में आयोजित रात्रिभोज पर बुलाया है। दरअसल, शपथ ग्रहण के बाद राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन नहीं हो सका था। इस मौके पर दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक सहित अन्य सभी मंत्रिमंडल के सदस्यों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया है। बताया जा रहा है कि शाम 7 बजे से मंत्रियों के राजभवन पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

बता दें कि दूसरे कार्यकाल में सत्ता संभालने के बाद राजभवन में पहला मौका है, जब पूरा योगी मंत्रिमंडल एक साथ होगा। यूपी विधानसभा के नतीजों के बाद हजारों लोगों की मौजूदगी में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत 12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे थे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, जबकि केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इसके अलावा 16 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 20 राज्य मंत्री बनाए गए हैं। निवर्तमान डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, मुकुट बिहारी वर्मा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj