योगी ने गंगा दशहरा पर प्रदेशवासियों को बधाई, कहा- सबका जीवन खुशियों से परिपूर्ण हो यही कामना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 09:37 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा दशहरा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री ने 'नमामि गंगे' परियोजना का शुभारम्भ कर मां गंगा को अविरल और निर्मल बनाने का महाभियान शुरू किया। इसके परिणाम सकारात्मक रहे हैं और इनका पर्याप्त असर भी अब दिखने लगा है।

उन्होंने कहा कि मां गंगा भारतीय संस्कृति की जननी और पालनहार है। शास्त्रानुसार राजा भगीरथ की तपस्या स्वरुप ज्येष्ठ मास में शुक्ल पक्ष की दशमी को मां गंगा अवतरित हुई थी। प्रदेशवासियों को गंगा दशहरा की शुभकामनाएं। मोक्षदायिनी मां गंगा सबका जीवन खुशियों से परिपूर्ण करे यही कामना है। बता दें कि, मान्यता है कि गंगा दशहरा के दिन ही राजा भागीरथ गंगा को स्वर्ग से धरती पर लाए थे। इस दिन गंगा स्नान से पुण्य की प्राप्ति होती है।

फर्रुखाबाद के गंगा तट के पांचाल घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। गंगा दशहरा पर पुण्य की डुबकी लगाने के लिए आधी रात से ही गंगा तटों पर श्रद्धालुओं का हुजूम पहुंचने लगा। प्रशासन की आधी अधूरी तैयारियों के बीच स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को जाम का सामना करना पड़ा।

Deepika Rajput