कैशियर हत्याकांड पर योगी ने SSP को लगाई फटकार, दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 31, 2018 - 01:30 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभुतिखंड में गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह की हत्या के बाद बेहद नाराज हैं। उन्होंने इस मामले में खुलासे के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। योगी ने मंगलवार को एसएसपी को तलब कर जमकर फटकार लगाई। 

सीएम योगी ने मृतक कैशियर श्याम सिंह के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का एेलान किया। योगी के सख्त रुख को देखने के बाद एसएसपी ने हेड कांस्टेबल विश्वनाथ सिंह को निलंबित कर दिया। वहीं वारदात के दिन सुबह तक तैनात रहे इंस्पेक्टर मथुरा राय के खिलाफ जांच के आदेश दिए।

सोमवार सुबह विभूतिखंड में कैशियर श्याम सिंह की हत्या कर 10 लाख रुपए लूट के अलावा अमेठी में पेट्रोल पंप पर 4 लाख रुपए और कन्नौज में लगभग 3 लाख रुपए की लूट की वारदात पर योगी ने तीनों कप्तानों को जवाब-तलब किया। सूत्रों की मानें तो सीएम ने तीनों अफसरों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने उन्हें बैंकों के आसपास की सुरक्षा को भी बढ़ाने के निर्देश दिए।

उत्तर प्रदेश में डॉयल-100 भी नहीं थी सतर्क
लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बीट चेकिंग चीता मोबाइल पर तैनात हेड कांस्टेबल विश्वनाथ को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में 9 टाइम बैंकों की चेकिंग की गई थी। आमतोर पर यह चेकिंग 11.30 बजे के बाद होती थी। वहीं दूसरी तरफ डॉयल-100 के भी सतर्क ना रहने पर विभागीय जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Anil Kapoor