गरीब परिवारों और मध्‍यम वर्ग के लिए आर्थिक पैकेज घोषित करे योगी सरकार: AAP

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन में लोगों का काम-धंधा छूट गया है। लोग बेरोजगार होकर घर पर कैद हैं। लोगों के लिए घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में सरकार को अविलंब लोगों को राहत देने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने गुरुवार को ये बातें कहीं। वहीं, प्रदेश के मुख्‍य प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्‍वरी ने लॉकडाउन में स्‍कूलों की ओर से हो रही मनमानी फीस वसूली का मामला उठाते हुए उन्‍हें तय फीस की आधी रकम लेने के लिए अधिकृत करने की मांग की गई।

सभाजीत सिंह ने कहा कि कोरोना की काली छाया के कारण पूरा प्रदेश कराह रहा है। लोगों की आर्थिक स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके पास अपनों का शव दाह करने की व्‍यवस्‍था भी नहीं हो पा रही। नदियों के किनारे बड़ी संख्‍या में दफनाए गए शव इसका प्रमाण हैं। आर्थिक तंगी के कारण लोग अपने परिजनों के शवों को गंगा के किनारे बालू के रेत में दफन करने को मजबूर हैं ।लॉकडाउन की वजह से पटरी दुकानदार, छोटे व्यापारी, मजदूर आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इन पर परिवार पालने का संकट है।  प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेशरी ने कहा कि मध्यमवर्ग महंगाई, निजी अस्पतालों की लूट, बिजली बिल, स्कूल फीस एवं व्यापार मंदी जैसी की समस्याओं से जूझ रहा है। इसलिए योगी जी अविलंब इन सब के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान करें।

उधर, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की ओर से इस सेशन में स्‍कूलों में फीस वृद्धि न करने के आदेश को आप के मुख्‍य प्रवक्‍ता वैभव माहेश्‍वरी ने आड़े हाथों लेते हुए कहा- कृपया दिनेश शर्मा जी विस्तृत आदेश जारी करें, जिसमे कंपोजिट फीस के नाम पर जो पूरी राशि वसूल ली जाती है, उसे रोका जाए। पिछले साल की ब्रेकअप सहित फीस स्ट्रक्चर को आधार बना कर स्कूलों को सभी अतिरिक्त खर्चे वसूलने से रोका जाए। जिन अभिभावकों ने मजबूरी में ये दे दिया है, उनको पैसा वापस दिलाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static