योगी ने किया बड़ा फेरबदलः लखनऊ के SSP समेत कई पुलिस अधिकारियों के तबादले

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 11:14 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश शासन ने शनिवार रात 6 वरिष्ठ आईपीएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। जिनमें लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार भी शामिल हैं। जिनका तबादला गाजियाबाद पीएसी में कर दिया गया है और उनके स्थान पर बरेली के एसएसपी कलानिधि नैथानी को लखनऊ का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। 

गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ पीठ ने गत चार जुलाई को लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा शिक्षकों से कथित रूप से मारपीट किए जाने के मामले में लापरवाही भरा रवैया अपनाने के लिए लखनऊ पुलिस से नाराजगी जताई थी।  इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कड़ी नाराजगी जताई थी।  

घटनाक्रम के बाद विश्‍वविद्यालय के शिक्षकों ने वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे के अंदर स्‍थानान्‍तरित करने की मांग की थी। शिक्षकों ने आरोप लगाया था कि वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार विश्‍वविद्यालय में कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अपेक्षित कदम नहीं उठा रहे थे।  

शासन ने रात जिन आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं उनमें मुनिराज पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली, संचिद्र पटेल पुलिस अधीक्षक भदोही से पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद, राजेश सेनानायक द्वितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर से पुलिस अधीक्षक भदोही, दीपक कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ से सेनानायक 41 वाहिनी पीएसी गाजियाबाद तथा राहुल यादवेंद्र पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद से सेनानायक द्वितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर शामिल हैं।  

Ruby