CM योगी ने 1395 सहायक अध्यापकों को बाटा नियुक्ति पत्र, कहा- आपकी योग्यता ही आपको सम्मान दिलाएगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 12:33 PM (IST)

लखनऊ ( अश्वनी कुमार सिंह ): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोकभवन में 1395 सहायक अध्यापकों व प्रवक्ताओं को नियुक्ति पत्र दिया, इस मौके पर सीएम ने कहा कि आप कोशिश करें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के आधार पर नवाचार को कैसे तैयार कर सकते हैं, हमें हमेशा अपने आप को अपडेट रखना होगा, इससे समस्याओं का समाधान भी होगा और आपका सम्मान भी होगा। 

इस दौरान योगी ने कहा कि सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से एक क्रांतिकारी कदम उठाया है। भारत दुनिया के अंदर शिक्षा के एक बहुत बड़े केंद्र के रूप में स्थापित हो सकता है। आज छात्र डिग्री डिप्लोमा लेकर निकलता है तो एक चौराहे पर खड़ा होता है, कि क्या करे? उस छात्र को तैयार करने की जिम्मेदारी शिक्षक की ही होती है। सीएम ने कहा कि आप शासन के प्रोजेक्ट का हिस्सा लेंगे तो इससे आप के साथ-साथ छात्र और संस्थान दोनों बढ़ेंगे।  हमने 1,लाख 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की है, शासकीय कॉलेजो में 40 हजार की नियुक्तियां हुई, उच्च शिक्षा की भर्तियां अलग हैं। इस बात से आप प्रेरित होंगे कि, ऐसी ही निष्पक्षता अपने कार्यपद्धति में लाना होगा। हम उत्तरप्रदेश जैसे राज्य में हुए हैं, ये हमारा सौभाग्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं वाला प्रदेश है, हमे उसके लिए सहयोग भी देना होगा। संस्कृत शिक्षकों की भी भर्तियां हमने करवाई, भर्ती की प्रक्रिया युद्धस्तर पर जारी है, लेकिन हमको उस निष्पक्षता की कार्यपद्धति को अपनाना होगा। भर्तियां पूरी हुई है तो  नियुक्ति भी जरूर होगी। वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में समय लगता है मैं खुद विभागों से इस के लिए जानकारी लेता हूँ...!!


 

Content Writer

Imran