अमृतसर रेल हादसाः मृतकों के प्रति CM योगी ने जताया दुख

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:53 PM (IST)

लखनऊः विजयादशमी उत्सव के दौरान पंजाब के अमृतसर में हुए भयानक हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि अमृतसर में विजयादशमी उत्सव के दौरान हुए हृदय विदारक रेल हादसे पर गहरा दुःख पहुंचा। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

बता दें कि अमृतसर के नजदीक शुक्रवार शाम रावण दहन के दौरान देखने रेलवे पटरी पर खड़े लोगों को ट्रेन ने कुचल डाला था। इस हादसे में लगभग 70 लोगों की मौत हो गई। ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी जिस फाटक पर यह हादसा घटा वहां कम से कम 300 लोग मौजूद थे, जो पटरियों के पास एक मैदान में रावण जलता देख रहे थे। इसी दौरान डी.एम.यू. ट्रेन (74943) वहां से गुजर रही थी। रावण दहन मौके पर पटाखों की तेज आवाज के कारण ट्रेन का हार्न लोगों को सुनाई नहीं दिया, जिसकी वजह से साथ यह हादसा हो गया। 

वहीं इस हादसे के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार की रात अमृतसर में दुखद रेल दुर्घटना के कारण शनिवार को राजकीय शोक घोषित कर दिया है। शनिवार को राज्य में सभी सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।
 

Ruby