त्योहारों के मद्देनजर योगी ने दिए गड्ढामुक्ति के निर्देश, कहा- निर्धारित समय तक भरी जाएं सड़कें

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 04:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों को लेकर अफसरों के साथ शास्त्री भवन में समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने साफ निर्देश दिए हैं कि प्रदेश की सड़के दुर्गा पूजा, नवरात्रि, मोहर्रम त्यौहारों के पहले गड्ढामुक्त की जाएं।

सड़क गड्ढामुक्त अभियान चलाया जाए
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मार्गों को चिन्ह्ति कर सड़क गड्ढामुक्त अभियान चलाया जाए। इसे एक औपचारिक अभियान ना मानते हुए इस प्रकार से चलाया जाए कि सभी को सड़कों पर चलने में आसानी हो और शिकायत की कोई गुंजाइश ना रहे।

किसी भी प्रकार की नहीं चलेगी बहानेबाजी
वहीं सीएम ने अफसरों को कहा कि सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने के कार्य में किसी भी प्रकार की बहानेबाजी नहीं चलेगी। पहले सड़कों को गड्ढामुक्त करते हुए नवीनीकरण, चौड़ीकरण आदि कार्य निर्धारित अवधि के भीतर कराए जाए।

गठित समिति अभियान की करेगी माॅनीटरिंग
उन्होंने अब तक लगभग 80 हजार किमी सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने के अभियान को अच्छा बताते हुए कहा कि कुछ स्थानों से बरसात के बाद शिकायतें भी प्राप्त हुई हैं। इन सड़कों को फिर से ठीक किया जाए। उन्होंने कहा है कि डीएम उन्होंने कहा है कि डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति गड्ढामुक्त अभियान की माॅनीटरिंग करेगी। इसमें अगर किसी भी प्रकार की शिकायत, भ्रष्टाचार या मानक के अनुसार गुणवत्ता में कमी पाई गई, तो पूरी सख्ती के साथ कार्रवाई होगी।