सपा द्वारा मेट्रो निर्माण से पहले किए गए हमले का योगी ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 06:52 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर में योगी सरकार द्वारा मेट्रो के निर्माण की आधारशिला रखने से पहले समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार पर हमला बोला था। उस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तगड़ा पलटवार किया है। आइआइटी में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा को निशाना बनाते हुए कहा कि पहले बिना मंजूरी लिए ही प्रोजेक्ट का शिलान्यास कर दिया जाता था।

बता दें कि कानपुर में मेट्रो के निर्माण की आधारशिला रखने के बाद जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा के मंच पर आए तो उन्होंने सबसे पहले मेट्रो को लेकर सपा के हमलों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में अक्टूबर 2016 में जब शिलान्यास कराया गया था, तब न तो वित्तीय स्वीकृति थी और न ही केंद्र सरकार से मंजूरी मिली थी।

इस दौरान सीएम ने बताया कि कानपुर उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा महानगर है। उन्होंने कहा कि आज से 25 वर्ष पहले देश के जो दश बड़े महानगर हैं उनमें से कानपुर भी एक था। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कानपुर से लगाव जाहिर करते हुए कहा कि कानपुर को अब बंद उद्योगों के लिए नहीं बल्कि नए उद्योगों के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि कानपुर को कानपुर की पहचान देने की आवश्यकता है।

सीएम ने कहा कि अयोध्या पर फैसला आने के पहले ही हमने एयरपोर्ट के लिए जमीन ले ली थी। भगवान राम भी पुष्पक विमान से अयोध्या आए थे इसलिए अयोध्या से विमान सेवा बहुत जरूरी है।

Ajay kumar