योगी का कांग्रेस पर हमला, कहा- देश पर आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दे रहे दुहाई

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 01:34 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश पर आपातकाल थोपने वाले आज लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने गन्ना संस्थान के प्रेक्षागृह में संस्कार भारती की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में यह बातें कही।

उन्होंने कहा कि इस देश के अंदर किस प्रकार की स्थितियां हैं, आज तो आपातकाल थोपने वाले लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं। जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी है वह सदाचार का प्रवचन कर रहा। जो जितना बड़ा जातिवादी है, वह सामाजिक न्याय की बात कर रहा और जो जितना बड़ा सांप्रदायिक है वह मानवतावादी होने का प्रवचन कर रहा है। इन विरोधाभासी स्थितियों का जवाब देने की तैयारी करनी होगी, अन्यथा हम भी इसके भुक्तभोगी होंगे। 

वहीं संगम नगरी में लगने वाले कुंभ मेले को लेकर उन्होंने कहा कि हमने संस्कार भारती से अनुरोध किया है कि कुंभ को कला कुंभ बनाए। राष्ट्र बिना संस्कृति बिना संस्कार के नहीं हो सकती। केवल नाच गाना ही कला नहीं है, उसमें निहित संस्कार भी महत्वपूर्ण है। योगी ने कहा कि कुंभ में 12 से 15 करोड़ लोग आएंगे। ऐसे में कला के सभी पक्ष भी वहां प्रदर्शित होने चाहिए, जिससे उनकी ख्याति दुनिया में फैल सके। 
 

Deepika Rajput