योगी सरकार ने 250 और ट्रेनों का किया इंतजाम, कहा- पैदल न आएं श्रमिक भाई

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 09:44 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू लॉकडाउन में बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से मजदूर उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं। ऐसे में कई श्रमिक पैदल ही अपनी घरों के लिए चल दिए हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार 522 श्रमिक ट्रेनों का इंतजाम कर चुकी है। ट्रेनों के साथ साथ बसों और अन्य साधनों से रविवार तक उत्तर प्रदेश में 6.50 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक एवं कामगार अन्य राज्यों से आ चुके हैं।

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को करीब डेढ़ लाख मजदूर यूपी आए हैं। इसके अलावा प्रवासी मजदूरों के लिए 250 अन्य ट्रेनों का इंतजाम कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार रात तक 87 ट्रेनें प्रदेश में आ चुकी हैं। रविवार सुबह तक 522 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 6 लाख 65 हजार से अधिक लोग आ चुके हैं। अवस्थी ने बताया कि रविवार को 87 और ट्रेनें आ रही हैं। राज्य में प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को ट्रेनों से लाने की व्यवस्था लगातार बढाई गई है और इस सिलसिले में 250 और ट्रेनों की अनुमति दी गई है।

अवस्थी ने बताया कि दिल्ली से हर रोज 11 ट्रेनें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए चलेंगी। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि शनिवार तक रेलवे को 6 करोड़ रूपये का भुगतान श्रमिकों एवं कामगारों को ट्रेन से लाने के लिए किया गया है। सोमवार को 30 करोड़ रूपये की और धनराशि रेल विभाग को दे दी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static