कोरोना को लेकर बोली योगी सरकार, UP में फैलाई जा रही है भ्रामक खबर

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 11:51 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज साफ किया कि राज्य में कोरोना को लेकर भ्रामक खबर फैलाई जा रही है जिससे सावधान रहने की जरूरत है । सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कोविड-19 के संबंध में भ्रामक खबरे फैलायी जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिदिन अधिकारिक जानकारी दी जा रही है। किसी भी सोशल मीडिया के पोस्ट पर यकीन करने से पहले इसकी सत्यता की पुष्टि अवश्य कर ले।

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन कोविड-19 से संबधित अपडेट जारी किये जाते है। जो भी कोविड-19 संक्रमण संबंधी जानकारी होगी प्रदेशवासियों को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शादी समारोह में बैण्ड व डीजे बजाने पर कोई रोक नहीं है। शादी विवाह के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। केवल स्थानीय पुलिस थाने में सूचित करना समुचित है। इस समय सभी लोगों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मास्क पहनें, हाथ धोते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें तथा भीड़भाड़ से दूर रहें।

सहगल ने कहा कि आर्थिक गतिविधियां और अधिक तेजी से बढ़ें, इसके लिए प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए तथा आर्थिक गतिविधियां को और बढ़ाने के लिए सरकार के प्रोत्साहन से नई एमएसएमई इकाइयां खुल रही है। पुरानी इकाइयों को कार्यशैली पूंजी की समस्या से निजात दिलाने के लिए बैंकों से समन्वय करके आत्मनिर्भर पैकेज में 4.37 लाख इकाईयों को रू 10,854 करोड़ के ऋण बैंकों से समन्वय स्थापित कर स्वीेकृत कर वितरित किये जा रहे हैं।

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, सोशल मीडिया पर कोविड 19, सोशल डिस्टेंसिंग

Moulshree Tripathi