चिन्मयानंद के बाद साध्वी प्राची और संजीव बालियान के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेगी योगी सरकार!

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 05:27 PM (IST)

लखनऊ: हाल ही में योगी सरकार ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर दर्ज रेप केस को हटाने का फैसला लिया था। उन्होंने इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर के कार्यालय से एक पत्र जारी किया था। वहीं अब योगी सरकार मुजफ्फरनगर और शामली में साल 2013 में हुए दंगों को लेकर बीजेपी नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी कर रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, अब राज्य सरकार बीजेपी के 2 सांसद और 3 बीजेपी विधायकों के खिलाफ भड़काऊ भाषण और आपराधिक आरोपों में दर्ज मामलों को वापस लेने की प्रक्रिया में जुटी है। इनमें 2 केस मुजफ्फरनगर साम्प्रदायिक दंगों से पहले महापंचायत में दिए भड़काऊ भाषण के भी है। इस महापंचायत में बीजेपी नेता साध्वी प्राची, बिजनौर के सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह और मुजफ्फरनगर के सांसद संजीव बालियान के साथ बीजेपी के 3 विधायक संगीत सोम, सुरेश राणा और उमेश मलिक शामिल थे।

गौरतलब है कि आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने अगस्त 2013 के अंतिम हफ्ते में एक महापंचायत में भाग लिया और अपने भाषणों के जरिए हिंसा को उकसाया। साल 2013 में मुजफ्फरनगर और इसके आस-पास के जिलों में दंगों के दौरान कम से कम 60 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 40 हजार से अधिक लोग बेघर हो गए थे। 

Punjab Kesari