योगी सरकार में दागी अधिकारियों पर शिकंजा, नहीं मिल रही तैनाती

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए प्रदेश में हरसंभव काम कर रही है। सीएम की अगुआई में यूपी विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। ये सब बातें बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने एक कार्यक्रम के दौरान कहीं, उन्होंने कहा कि योगी सरकार लगातार भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कस रही है। हमारी सरकार में दागी अधिकारियों को भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें अपने पद से हाथ धोना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार शुक्ला ने कहा कि पूर्व की सरकारों में भ्रष्टाचार की जड़ें बहुत फैल चुकीं थी। उन्हें सीएम चिन्हित कर धीरे-धीरे ऐसे अधिकारियों को उनके पद से मुक्त किया जा रहा है। बीजेपी प्रवक्ता के अनुसार नगर निकाय में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार व्याप्त है, अब दागी अधिकारियों को नगर निकाय के मुहत्वपूर्ण पदों पर तैनाती नहीं दी जाएगी।

डिजिटल लॉकर से लोगों को हुई सुविधा
बीेजेपी प्रवक्ता ने पीएम मोदी की डिजिटल योजना पर बोलते हुए कहा कि पीएम ने लोगों को अपने दस्तावेज सुरक्षित रखने के लिए डिजिटल लॉकर की सुविधा उपलब्ध कराई है। इस लॉकर में प्रत्येक व्यक्ति अपने जरूरी कागजात जैसे-मार्कशीट, वोटर कार्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि सुरक्षित रख सकेंगे। डिजिटल लॉकर की सुविधा केंद्र सरकार लेकर आई थी। पहले लोग अपने सारे डॉक्यूमेंट अपने साथ लेकर चलता था। जिस कारण उसे अपने कागजात खोने का डर लगा रहता था।लेकिन केंद्र की सरकार ने डिजिटल लॉकर लाकर लोगों का काम आसान कर दिया है। प्रदेश सरकार डिजिटल लॉकर को बढ़ावा दे रही है।