हवाई कनेक्टिविटी पर जोर दे रही योगी सरकार, जेवर समेत 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बना UP

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 09:03 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश की दशा बदलने में लगी हुई है। नोएडा फिल्म सिटी इसका एक सॉलिड उदाहरण है। इसी क्रम में सरकार हवाई कनेक्टिविटी पर जोर दे रही है। यूपी में दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट व लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डा वाराणसी के साथ ही अब तीन कुशीनगर एयरपोर्ट, नोएडा में जेवर एयरपोर्ट, और अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट जुड़ने को हैं।

अयोध्या श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट: रामनगरी में पर्यटन तो बढ़ ही रहा है वहीं योगी सरकार जिले में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने पर तेजी से काम चल रहा है।
कुशीनगर एयरपोर्टःबता दें कि कुशीनगर में बन रहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पूर्वांचल का दूसरा, यूपी का तीसरा और देश का 87वां लाइसेंसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। योगी सरकार ने इसका निर्माण बेहद तेजी से कराया. यह न सिर्फ बनकर तैयार हो चुका है बल्कि बीते 23 फरवरी को डीजीसीए ने इसे उड़ान का लाइसेंस भी जारी कर दिया है।
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्टः नोएडा जिले के जेवर में 40.0919 हेक्टेयर भूमि पर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। इस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पांच रनवे होंगे। दो रनवे के लिये जमीन अधिग्रहित हो चुकी है, जबकि तीन के लिये अधिग्रहित होनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static