''योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल''

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 07:33 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की योगी आदित्यनाथ सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि जनता का ध्यान विकास के मुद्दों से हटाने के लिए हिन्दुत्व का कार्ड खेल रही है। 

रालोद महासचिव त्रिलोक त्यागी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही हैं। जनता का ध्यान मुद्दों से हटाने के लिए उनके नेता हिन्दुत्व के नाम पर बेवज के मुद्दे उठाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि ताजमहल पर भाजपा के विधायक और मंत्री अनर्गल बयान दे रहे। ऐसा लगता है कि उन्हे इतिहास का कोई ज्ञान नहीं है। ताजमहल को देखने के लिये लाखों सख्या में विदेशी और करोड़ों देशी पर्यटक आते है। अपनी नाकामी छुपाने के लिए ताजमहल के मुद्दे को हवा दी जा रही है।  

उन्होंने डीजल एवं पेट्रोल को जीएसटी के तहत लाने की मांग करते हुए कहा कि इससे किसान के साथ आम आदमी को लाभ होगा। महंगाई पर अंकुश लगेगा, जीएसटी के तहत आने पर डीजल और पेट्रोल आधे दाम पर लोगों को मिलेंगा । देश की 70 प्रतिशत आबादी खेती पर निर्भर है। डीजल के दाम कम होने पर उन्हें लाभ मिलेगा। 

त्यागी ने कहा कि रालोद शहरी निकाय चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। इसके लिये सभी जिलों में 11 सदस्यों की समिति गठित की गयी हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 के लोगसभा चुनाव में कहा था उनकी सरकार सत्ता में आने पर हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देगी लेकिन दो लाख को भी रोजगार नहीं मिला है। किसानों को लुभाने के लिए झूठे वायदे किये और कहा था कि 15 दिन के भीतर स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने के साथ ही किसानों को उनके उत्पादों का लागत का मूल्य दिलायेंगे। साथ ही 15 दिन में गन्ना बकाया भुगतान किसानों से करा दिया जायेगा। अभी तक किसानों का भुगतान नहीं हुआ। किसान आर्थिक रुप से बदहाल है। वह अपने बच्चों की फीस और शादी भी नहीं करा पा रहे है।