योगी सरकार दावे हो रहे विफल, बिजली की आंख मिचौली से जनता परेशान

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 08:31 AM (IST)

सहारनपुर: प्रदेश की योगी सरकार में बिजली की आंख मिचौली लोगों को परेशान करने लगी है। सरकार की 24 घंटे बिजली आपूर्ति की योजना सफल नहीं हो पा रही है। जबकि विद्युत विभाग सर्वदा योजना के तहत 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रयास कर रहा है।

शहर और देहात में बिजली कटौती का सिलसिला बढ़ रहा है। आलम यह है कि दिन और रात में खूब बत्ती गुल हो रही है। लंबे कट लोगों को परेशान करने लगे हैं। जबकि योगी सरकार के अस्तित्व में आने के बाद शुरूआती दिनों में बिजली आपूर्ति में सुधार आया था और कई सुधार किए गए थे लेकिन अब फिर बिजली आपूर्ति पटरी से उतरनी शुरू हो गई है। दिन और रात में थोड़े-थोड़े अंतराल में बत्ती गुल हो रही है। इससे रात को लोगों का चैन और दिन में कार्य प्रभावित होने लगे हैं।

हाल ही में आए आंधी और तूफान से भी देहात के साथ बिजली लगातार बाधित रही। जबकि शहर में देहात की अपेक्षा पेड़ नगण्य होने के कारण आंधी का असर इतना नहीं होना चाहिए था। विभाग और अन्य लोगों का कहना है कि जर्जर तार होने के कारण शहर में आंधी का असर हो रहा है। हवा कुछ तेज होने पर ही जर्जर लाइनों में फाल्ट आ जाता है और आपूर्ति कई घंटे बाधित हो जाती है।