योगी सरकार ने UP में सभी मानकों में विकास किया हैः सिद्धार्थ नाथ सिंह

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 09:33 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम निवेश मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा 1962 में चीन ने भारत के कुछ हिस्सों पर कब्जा कर लिया था जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सैनिकों ने छुड़ाकर उसके मस्तक पर बैठ गया। कैबिनेट मंत्री सिंह ने भाजपा द्वारा आयोजित केंद्रीय प्रशिक्षण वर्ग में 2014 के बाद भारतीय राजनीति में आए बदलाव, परिवार विचार धारा तथा सरकार की उपलब्धि विषय पर शुक्रवार को संबोधित करते हुए कहा कि नेतृत्व में समस्यों के समाधान करने की शक्ति होनी चाहिए।

उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्योग, कानून व्यवस्था,विकास, सड़क, बिजली, पानी आदि समस्याओं पर प्रकाश डालते कहा समाधान ही विकास का रास्ता है। सरकार ने अपराधियों के संगठित जाल को तोड़ा है। संगठित अपराध को खत्म किया गया जिसकी वजह से निवेश करने वालों में भय खत्म हुआ और उत्तर प्रदेश में विगत दिनों में दो हजार करोड़ रूपए का निवेश का विस्तार हुआ।

सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले वाराणसी और लखनऊ में एयरपोर्ट था और अब कुशीनगर और जेवर एयरपोर्ट  सहित 11 में से सात एयरपोर्ट जिसमें एक प्रयागराज शहर पश्चिमी भी बनकर तैयार हो गया और चार अभी निर्माणाधीन है।उन्होंने कहा कि अयोध्या पर्यटन द्दष्टिकोण से ऐतिहासिक एयरपोर्ट बनेगा। प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बन रहा है। प्रयागराज से हुबली तक स्टीमर भी अगले साल तक चलने लगेगा। बिजली में गुणोत्तर वृद्धि की गई है सभी मानकों में विकास हुआ है।

Moulshree Tripathi