योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को गिद्धों के हवाले कर दिया है: चौधरी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 06:38 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता, राम गोविंद चौधरी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर मुखौटा लगाने से इनकार कर दिया। योगी आदित्यनाथ द्वारा दोबारा पकड़े जाने पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाने के फैसले पर हमला करते हुए उन्होंने ​​कहा कि "राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश को 'गिद्धों' के हवाले कर दिया है।" विधानसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रामगोविंद चौधरी ने मंगलवार को जारी एक बयान में नकाब पर दस हजार रुपये के जुर्माने के फैसले को ब्रिटिश राज की याद दिलाते हुए इस फैसले को वापस लेने की मांग की है।

 चौधरी ने कहा, "योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को गिद्धों के हवाले कर दिया है और 'गिद्ध' आम आदमी को अपने हिसाब से बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। कहीं-कहीं तो नकाब पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाकर और जरूरी सामानों की कालाबाजारी कर रहे हैं।" , "उन्होंने कहा। हां, उस पार्टी की सरकार को नकाब के लिए आम आदमी पर जुर्माना लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। विपक्ष के नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में योगी सरकार केवल बयानों और आम आदमी तक सीमित है।" कोई योग्यता नहीं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी अधिनियम 2020 में आठवां संशोधन किया है। संशोधन के अनुसार, पहली बार में एक हजार रुपये का जुर्माना और फिर से पकड़े जाने पर एक हजार रुपये दस हजार रुपये का जुर्माना , मुखौटा या खोपड़ी के बिना घर छोड़ने के लिए प्रदान किया गया है। भाषा नं। आनंद अमित उस पार्टी की सरकार को मुखौटा के लिए आम आदमी पर जुर्माना लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। राज्य में योगी सरकार के बयानों तक सीमित है और आम आदमी के पास कोई योग्यता नहीं है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी अधिनियम 2020 में आठवां संशोधन किया है। संशोधन के अनुसार, पहली बार में एक हजार रुपये का जुर्माना और फिर से पकड़े जाने पर एक हजार दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। मुखौटा या खोपड़ी के बिना घर छोड़ने के लिए प्रदान किया गया।

Content Writer

Ramkesh