अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- इस सरकार में हुईं सबसे ज्यादा अापराधिक घटनाएं

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 07:51 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार में सबसे ज्यादा हत्याएं, लूट और अपराध की घटनाएं हुईं। सरकार ने तमाम फर्जी एनकाऊंटर करवाए, जिसको लेकर संस्थाओं ने सवाल भी उठाए।

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, आतंकवाद और काला धन तो नहीं खत्म हुआ, लेकिन लोगों की नौकरी जरूर चली गई। कई गरीब लोगों को बैंक की लाइनों में लगकर अपनी जान तक गंवानी पड़ी। नोटबंदी से देश को कोई फायदा नहीं हुआ बल्कि नुक्सान हुआ है। अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर चुटकी ली और कहा कि प्रधानमंत्री भी यूपी आते हैं और वह शिलान्यास का ही शिलान्यास और उद्घाटन का ही उद्घाटन करते हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी कोरिया के पीएम को जिस मैट्रो में लेकर नोएडा गए थे, वह हमने बनाई, जिस सैमसंग कंपनी का उद्घाटन उन्होंने किया, उसकी शुरूआत हमने की। इसके लिए जमीन हमने दी थी। हमने आगरा से लखनऊ 302 किलोमीटर देश का सबसे बेहतरीन एक्सप्रेस-वे बनाया, जिस पर एयरफोर्स के फाइटर एयरक्राफ्ट उतरे। देश में भाजपा की कोई भी सरकार और कोई भी मुख्यमंत्री आज तक ऐसा एक्सप्रेस-वे नहीं बनवा पाए।

सपा अध्यक्ष ने भाजपा की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने पैट्रोल-डीजल महंगा कर दिया। हर वर्ग परेशान है और प्रधानमंत्री पैट्रोल पंपों पर अपनी तस्वीरें लगवाकर लोगों को चिढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव के नतीजे देखिए। यहां मुख्यमंत्री गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री फूलपुर अपने इलाके में पार्टी को नहीं जिता पाए। भाजपा ने जहां अपनी प्रयोगशाला में इंसान को इंसान से लड़ाया, उस कैराना में भी हार गए। अखिलेश यादव ने मोदी से पूछा कि उद्योगपति देश छोड़कर क्यों जा रहे हैं। 35,000 उद्योगपति भारत छोड़कर चले गए। वहीं जो बैंकों के पैसे लेकर भाग गए, उनका जवाब सरकार नहीं दे पा रही है।

नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा था कि आतंकवाद खत्म हो जाएगा, भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा, मैं जानना चाहता हूं कि क्या खत्म हुआ। यादव ने कहा कि गठबंधन को लेकर भाजपा में घबराहट है। इसीलिए देशभर में लोग बसपा प्रमुख मायावती और हमारा हालचाल पूछने लगे हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की रणनीति को लेकर हम किसी को कुछ नहीं बताएंगे।

एक अन्य सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के साथ दोस्ती अच्छी थी और हम जिससे एक बार दोस्ती कर लेते हैं, उसे छोड़ते नहीं हैं। यादव ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने साम्प्रदायिकता के आधार पर चुनाव लड़ा। जाति और धर्म को बांटने का काम किया। हम विकास के नाम पर वोट मांगते रहे। भाजपा लोगों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाती रही।

Anil Kapoor