योगी ने सरकार ने बढ़ाए गन्ना मुल्य, 325 रुपए से बढ़ाकर किए 350 रुपए

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 05:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को गन्‍ना मूल्‍य (Sugarcane price) प्रति कुंतल 325 रुपये से बढ़ाकर 350 रुपए करने की घोषणा की। सीएम योगी ने लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा आयोजित 'किसान सम्मेलन' में कहा कि सामान्य गन्ना मूल्य 315 रुपये प्रति कुंतल से बढ़ाकर 340 रुपये किया जा रहा है।
PunjabKesari
सीएम योगी ने लखनऊ में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में मरने वाला अगर कोई था तो किसान था। किसानों के बेटे थे। हमारी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ। अगर किसी ने दंगा करने की कोशिश की तो उसकी 7 पीढ़ियां भरते भरते खप जाएंगी। बिजली बिल के बकाए राशि पर कोई ब्याज़ नहीं लगेगा। इसके लिए कमेटी गठित कर ली गई है। आज प्रदेश में इलीगल स्लॉटर हाउस बंद कर लिया। 2017 के पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोगों के गाय-भैंस गायब हो जाते थे। चोरी कर लिए जाते हैं आज स्थिति बदल चुकी है। 
PunjabKesari
योगी ने गन्ना विभाग की तारीफ करते हुए कहा कि 2007 से 2017 तक गन्ना मूल्य मूल्य का भुगतान नहीं हुआ. पिछले 4 साल में हमारी सरकार ने सबसे अधिक गन्ना किसानों को भुगतान  किया है। हमने पराली जलाने के मामले में किसानों के ऊपर लगे सारे मुकदमे वापस ले लिए हैं। हमने तय किया है कि हम गन्ने का मूल्य बढ़ाने जा रहे हैं। अब तक गन्ने का समर्थन मूल्य 325 रुपए था अब 350 रुपए गन्ने का समर्थन मूल्य होगा। गन्ने किसानों को 8 फ़ीसदी की वृद्धि उनके आय में होगी। 45 लाख किसानों की जीवन में बदलाव आएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static