अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट JP Center को बेचने की तैयारी में योगी सरकार, LDA ने लगाई इतनी कीमत

9/23/2020 5:40:41 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर (JP Narayan Convention Center) को  प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) बेचने की तैयारी में है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव में इसे बेचने की बात कही गई है। एलडीए ने इस कन्वेंशन सेंटर की कीमत 1642.83 करोड़ निर्धारित की है।

PunjabKesari
अब-तक जेपी सेंटर में 881 करोड़ रुपये हुए खर्च
पूर्व अखिलेश सरकार ने जय प्रकाश नारायण कन्वेंशन सेंटर बनवाया था। जो कि अखिलेश का ड्रीम प्रोजेक्ट था। सपा सरकार बनते ही 2012 से 17 के बीच इस सेंटर का निर्माण हुआ था। इसका शुरुआती बजट 865 करोड़ रुपये था, लेकिन बाद में इसकी लागत बढ़ती चली गई और अब-तक 881 करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं। जबकि इसे कम्प्लीट करने के लिए अभी भी 130 करोड़ की अभी भी जरूरत है।
 
PunjabKesari
सरकार ने निर्धारित बजट में ही काम पूरा करने के लिए किया बाध्य
योगी सरकार ने पूर्व निर्धारित बजट में ही काम पूरा करने के लिए कहा है। लेकिन लखनऊ अथॉरिटी ने पुराने बजट में काम पूरा करने को असमर्थता जताई है। अब एलडीए ने इसे बेचने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है।

जानिए, अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट में क्या है खास ?
बता दें कि जेपी सेन्टर के गेस्ट हाउस में 103 लग्जरी कमरे, 7 सूट, हेल्थ सेन्टर, रेस्टोरेंट, 7 फुट बाहर लटकता स्विमिंग पूल और हेलिपैड है। इसके अलावा कन्वेंशन ब्लॉक में 2000 लोगों के बैठने की क्षमता का हॉल है। साथ ही 1000 लोगों के बैठने की क्षमता का ऑडिटोरियम है। इनके अलावा भी कई बड़े सेमिनार हाल हैं।


Umakant yadav

Related News